Menu
blogid : 38 postid : 152

सचिन तुस्सी ग्रेट हो……..

चिठ्ठाकारी
चिठ्ठाकारी
  • 80 Posts
  • 397 Comments


Every IMPOSSIBLE Have an I M POSSIBLE
Every IMPOSSIBLE Have an I M POSSIBLE

ओह…… हो…….हो…यह क्या हो गया ….ग्वालियर के रुपसिंह स्टेडियम में शायद तुफान आ गया है या फिर चक्रवात….चौकों और छक्कों की ऐसी बरसात देख शायद कुछ लोग यही सोच रहे होंगे… दोहरा शतक जो वनडे में क्या टेस्ट में भी मुश्किल होता है…पर शायद सचिन के लिए यह रिकार्ड भी टुटने के लिए बना था….सचिन ने दोहरा शतक जड कर साबित कर दिया कि क्यों ब्रेडमैन को उनमें अपना अक्स दिखता था..

वनडे में तो शतक तक पहुचने के लिए एडी चोटी का ज़ोर लगाना पड जाता हैं और सचिन ने तो दोहरा शतक लगा दिया..सुन कर एक बार तो मुझे भी हैरानी हुई मगर अपनी आंखों को झुठला भी नहीं सकता था.

शायद सचिन रिकार्ड का पर्याय बन चुके हैं…वनडे क्रिक़ेट में पहले ही बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड सचिन के नाम थे और जो आज ग्वालियर में उन्होंने किया उससे तो सबका दिल इस भगवान के सजदे में झुक गया.

मैच शुरु होने के साथ ही सचिन ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए थे ..पर शायद यह सचिन ने भी नहीं सोचा था कि वह आज दोहरा शतक लगाएगें. पहले सहवाग के साथ तेज शुरुआत फिर दिनेश कार्तिक के साथ पारी को आगे बढाते हुए अपने 46वें शतक को पाना और फिर भी नहीं रुकना.यहीं नही इसके बाद पठान के साथ तीसरे पॉवर प्ले में असली पावर का अहसास दिलाय और शायद इसे ही फौलादी कहते है जो उन्होंने धोनी के साथ अंतिम ओवर में अपना दोहरा शतक और वनडे इतिहास का प्रथम दोहरा शतक बनाया.

सचिन ने मांसपेशियों की खिचांव के बावजूद 147 गेंदो पर 25 चौकों जो खुद अपने आप में एक रिकार्ड है और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 200 रन बनाए. ऐसा करिश्मा जो न तो पहले किसी ने किया और नही कोई शायद ही निकट भविष्य में कोई कर पाएगा.

सब को उम्मीद थी कि 200 रन एक पारी में शायद चेला यानि सहवाग कर के दिखाएगा मगर सचिन को साबित तो करना ही था ना कि वह गुरु है सों लगा दिया 200 का टप्पा. मैच में न जाने कितने रिकार्ड टुटे चलिए एक नजर डाल लेते हैं

1. सचिन ने वनडे इतिहास का पहला और सही मायनों में सबसे तेज दोहरा शतक बनाया.

2. 25 चौकें लगा कर सचिन ने एक पारी में सबसे ज्यादा चौके लगाने का भी करिश्मा कर दिखाया.

3. भारत में एक पारी में 400 रनों का आंकडा तीसरी बार छुआ जो भी एक रिकार्ड है.

4. यही नही भारत की पूरी पारी में 41 चौके और 12 गगनचुंबी छक्के लगे.

और क्या चाहिए बच्चे की जान लोगे क्या मियां….अब और क्या चाहिए सचिन से ?

टेस्ट में 300 का आकंडा या फिर से वनडे में बुम बुम 200 ?

क्या दक्षिण अफ्रीका आज कोई दुसरा करिश्मा कर के दिखाएगी ?

क्या सोचते हो ????? जो मांगना है मांग लो शायद क्रिकेट का यह भगवान आज खुश है जो मांगोगे वह मिलेगा वत्स………

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh